OUR EVENTS

पृथा फाउंडेशन का वार्षिक उत्सव

पृथा फाउंडेशन के वार्षिक उत्सव दिवस के अवसर पर समर संस्कृति साहित्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। ऐसा करके एक बड़ी पहल की गई है। यह विचार न केवल महिलाओं की शक्ति का जश्न मनाने के लिए, बल्कि सामाजिक कार्यों का जश्न मनाने के लिए भी है। यह क्यों था? यह कार्यक्रम 26 सितंबर को पुणे के कोरेगांव पार्क में आयोजित किया गया था। मीनाक्षी भालेराव – वक्र, सामाजिक कार्यकर्ता और प्रौथा फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष, पुरस्कार समारोह के मेजबानों में से एक वे पिछले 20 वर्षों से पुणे में हिंदी भाषा को बढ़ावा देने के लिए लगन से काम कर रही हैं।


नए कलाकार उनकी उत्कृष्टता को पहचानने और बढ़ावा देने के लिए एक मंच बनाने का उनका प्रयास सराहनीय है। कार्यक्रम में विभिन्न पृष्ठभूमि के विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का मुख्य अर्थ पूर्व विधायक और उपाध्यक्ष मोहन जोशी थे; श्री वैशाखा गायकवाड़, कामगार सेना और मथाडी संघ, राकांपा, पुणे अध्यक्ष; आनंद श्याम अग्रवाल, “आं का आनंद” के प्रबंध संपादक; डॉ. नीलम जैन, एक प्रसिद्ध लेखिका और व्यवसाय करने के लिए और विमान नगर महिला क्लब से बॉबी। विशिष्ट अर्थों में संस्कृति के संस्थापक कोमल वैन और कुमार वैभव थे।


जीवन के सभी क्षेत्रों से अलग कला रूपों और कलाकारों के पोषण के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए एक प्रमुख संगठन के रूप में साथ में वे कला संस्कृति का नेतृत्व करते हैं। इसके अलावा विशेष अर्थों में सुनाल, अनुराधा चिंचवड़े, शैल बनियानी, परिमल सर, निशांत सोमानी शामिल हैं प्रस्थ सोमानी, रकम शेखव, पीपती शेखव, संगीता वर्थमान और एक पीपी नीलम वाव शामिल थे।


मानद पुरस्कारों में कोमल सगरे, बाबा गोलंदन, वर्णी शंकर, व्योमा गोर, डंड्रीना बांद्रा, आर. डेंसिंग, डॉ. ममता वैन, रूपाली सैखेडकर, सीमा नवर, सेल राय, शुभगी गोंगोले, हुमायुकबीर, सूरना वोमर, नेवा वर्थमान और पनकी झानिया बागपी शामिल थीं। पुणे में आयोजित इस इवेंट में कुछ बेहतरीन कलाकारों को एक ही छत के नीचे देखा गया। यह शाम भावपूर्ण कविता और संगीत के प्रदर्शन के साथ अपने चरम पर पहुँचते हुए, इसने भीड़ को मंत्रमुग्ध कर दिया। कोविड-19 की पाबंदियों के बाद लाइव हुए और लॉकडाउन अपने जीवन का अनूठा उत्सव था, इसमें आयोजन का उत्साह और आकर्षण बढ़ गया। वैश्वीकरण का माहौल सभी के लिए एक क्षण है ।